Rechercher dans ce blog

Monday, August 30, 2021

पाक रिपोर्टर के VIDEO की नीलामी: चांद नवाब ईद की रिपोर्टिंग के दौरान लोगों की दखलंदाजी का वीडियो नीलाम होगा... - Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • International
  • Pakistan । Chand Nawab । Karachi । TV Journalist । Bajrangi Bhaijaan । Salman Khan । Nawazuddin Siddiqui

कराचीएक घंटा पहले

बजरंगी भाईजान का वो सीन शायद लोगों को याद ही होगा, जिसमें पाकिस्तानी रिपोर्टर बने नवाजुद्दीन सिद्दीकी ईद पर कराची रेलवे स्टेशन से रिपोर्टिंग रहे हैं। पर लोगों के लगातार आने-जाने से रिपोर्टिंग ठीक से नहीं हो पा रही। दरअसल, ये सीन रियल लाइफ से प्रेरित था। वीडियो था कराची के पत्रकार चांद नवाब का और 2008 में ये यूट्यूब पर अपलोड हुआ था। ये इतना वायरल हुआ कि चांद नवाब रातोंरात पॉपुलर हो गए।

अब चांद नवाब अपने इस वीडियो नीलामी कर रहे हैं। यह वीडियो तब का है, जब चांद नवाब कराची के एक न्यूज चैनल के लिए काम करते थे।

चांद नवाब ने फाउंडेशन ऐप पर ये वीडियो नीलामी के लिए नॉन फंगिबल टोकन (NFT) के तौर रखा है। NFT वह प्लेटफार्म है, जिस पर डिजिटल प्रॉपर्टी के जरिए क्रिएटर्स पैसा कमाते हैं। इसकी न्यूनतम कीमत 20 इथेरियम टोकन यानी 63 हजार 604 डॉलर रखी है। भारतीय मुद्रा में ये कीमत 46 लाख 74 हजार रुपए है।

रुकावट ने ही वीडियो को वायरल कर दिया- चांद नवाब
चांद नवाब ने नीलामी प्लेटफॉर्म पर लिखा, 'मैं चांद नवाब हूं और पेशे से मैं पत्रकार हूं। 2008 में मेरा एक वीडियो यूट्यूब पर आया था। इसमें मैं रेलवे स्टेशन पर ईद को लेकर जमा हुई भीड़ और आपाधापी का जिक्र कर रहा हूं। इस दौरान मुझे कई बार रुकना पड़ा, क्योंकि लोग लगातार आ जा रहे थे। लगातार आ रही इस रुकावट ने इस वीडियो को वायरल बना दिया और लाखों लोगों ने इसे फेसबुक और यूट्यूब पर देखा।'

'मुझे भारत और पाकिस्तान के लोगों का प्यार मिला'
इसके बाद मुझे 2016 में इसी वीडियो से फिर शोहरत मिली। तब भारतीय फिल्म मेकर कबीर खान ने अपनी फिल्म बजरंगी भाईजान में नवाजुद्दीन को पाकिस्तानी पत्रकार का रोल दिया, जो मुझसे ही प्रेरित था। मुझे रातोंरात मुझे भारत और पाकिस्तान के लोगों का प्यार मिला। खासतौर से बॉलीवुड स्टार सलमान खान और बजरंगी भाईजान की पूरी टीम का।

खबरें और भी हैं...

Adblock test (Why?)


पाक रिपोर्टर के VIDEO की नीलामी: चांद नवाब ईद की रिपोर्टिंग के दौरान लोगों की दखलंदाजी का वीडियो नीलाम होगा... - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...