Rechercher dans ce blog

Friday, September 24, 2021

एक्ट्रेस की आर्थिक तंगी: आमिर खान स्टारर 'लगान' की केसरिया 11 साल से हैं बेरोजगार; दवाई खरीदने और घर चलाने ... - Dainik Bhaskar

11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म 'लगान' में केसरिया का किरदार निभाने वाली परवीना बानो को 2011 में ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। इसके बाद परवीना की तबीयत बिगड़ती गई और इलाज के चलते उनकी सेविंग्स भी खत्म हो गई है। परवीना ने कहा कि मैं घर पर अपनी बेटी और छोटी बहनों के साथ रहती हूं। पति से अलग होने के बाद घर पर कमाने वाली मैं अकेली महिला थी। मैं छोटा-मोटा रोल कर पैसे कमाती थी और अपने घर का खर्च चलाती थी।

ब्रेन स्ट्रोक के बाद लकवा का स्ट्रोक भी आया
मीडिया से बात करते हुए कहा, "मेरा भाई मेरी देखभाल करता था, लेकिन उसे भी कैंसर है।" मैंने अपने करियर की शुरुआत लगान से की थी। इसमें मेरे अपोजिट आमिर खान के भाई गोली थे। मेरे रोल का नाम केसरिया था। 42 साल की परवीना कहती हैं कि मुझे 2011 से गठिया है। ब्लड प्रेशर की भी समस्या थी, जिससे ब्रेन स्ट्रोक आया और लकवा का स्ट्रोक भी आया। मैं पिछले सात-आठ साल से इसी समस्या का सामना कर रही हूं। तभी से मेरी तबीयत बिगड़ने लगी।

CINTA ने की है मदद
परवीन आगे कहती हैं, इलाज पर मेरा इतना पैसा खर्च हो गया कि उसका हिसाब ही नहीं है। तब से मैं बिना काम के घर पर हूं। मेरी बहन इंडस्ट्री मे असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करती थी। वही किसी तरह परिवार का खर्चा चला रही थी, लेकिन लॉकडाउन से फिल्मों का काम प्रभावित हुआ, जिससे उसकी नौकरी छीन गई। अब हमारे यहां कमाई का कोई जरिया नहीं बचा है। मैं मदद के लिए कई लोगों के पास पहुंची लेकिन कोई खास प्रतिक्रिया नहीं मिली। CINTA के लोगों ने राशन भेजा है। राजकमल जी दो बार राशन भी भेज चुके हैं। मेरा आज भी इलाज चल रहा है। मुझे हर हफ्ते दवाओं के लिए 1800 रुपये मिलते हैं। वह कहती हैं कि मैं नहीं चाहती कि इंडस्ट्री में सबको यह

खबरें और भी हैं...

Adblock test (Why?)


एक्ट्रेस की आर्थिक तंगी: आमिर खान स्टारर 'लगान' की केसरिया 11 साल से हैं बेरोजगार; दवाई खरीदने और घर चलाने ... - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...