Rechercher dans ce blog

Monday, January 3, 2022

अम्मा को याद कर भावुक हुईं हेमा मालिनी, शेयर कीं फैमिली एल्बम से 18 दुर्लभ तस्वीरें, सास संग दिखे धर्मेंद्र - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा में हेमा मालिनी को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर पहचाना जाता है, जिन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए लोगों के दिलों में ऐसी जगह बनायी कि ड्रीम गर्ल कहा जाने लगा। धर्मेंद्र के साथ उनकी ऑनस्क्रीन जोड़ी इतनी हिट रही कि यह आम बातचीत में मुहावरे की तरह इस्तेमाल होने लगा था।

हेमा मालिनी के दिग्गज अदाकारा बनने के पीछे उनकी मां जया चक्रवर्ती का बड़ा योगदान था। सोमवार को मां की बर्थ एनिवर्सरी पर हेमा भावुक हो गयीं और पारिवारिक एल्बम से कई पुरानी और दुर्लभ तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर करके अपनी अम्मा को याद किया। 

कई दशक पुरानी तस्वीरों में हेमा मालिनी अपनी मां के साथ नजर आ रही हैं। किसी तस्वीर में वो फिल्म के सेट पर हैं तो किसी तस्वीर में परिवार के साथ। तस्वीरों में धर्मेंद्र और बेटियां एशा देओल और आहना देओल भी नजर आ रहे हैं। एक तस्वीर जया चक्रवर्ती के बर्थडे सेलिब्रेशन की है, जिसमें धर्मेंद्र भी मौजूद हैं। 

तस्वीरों के साथ हेमा मालिनी ने लिखा- अपनी मा को याद कर रही हूं, जो आज भी ऊपर से मुझे गाइड कर रही हैं। वो हमारे परिवार की ताकत थीं। एक पॉवर हाउस, जिनका इंडस्ट्री में हर कोई सम्मान करता था। तुम्हारी बहुत याद आती है अम्मा।

हेमा आगे लिखती हैं कि मेरी मां मेरे जीवन के हर मोड़ पर मेरे साथ रहीं। मेरे साथ किसी चट्टान की तरह खड़ी रहीं और एक एक्ट्रेस और क्लासिकल डांसर के तौर पर मेरे करियर को सपोर्ट किया। किसी भी मुसीबत से मुझे बचाया। हेमा ने बताया कि उन्हें सभी लोग मम्मी कहकर बुलाते थे। उन्होंने जो इज्जत कमायी, वो लाजवाब है। उन्होंने सख्ती के साथ परिवार चलाया और बच्चों के लिए सबसे प्यारी नानी बनीं। 

हेमा उन दिनों को याद करके लिखती हैं कि वक्त कैसे बीतता है। ऐसा लगता है कि कल की ही बात है। मैं अम्मा के साथ शूटिंग की तारीखें तय करने में बिजी हूं। मैं एक दिन में 3 शिफ्ट कर रही थी। और आज यहा हूं, मगर वो नहीं हैं। जिंदगी चलती रहती है, मगर जब तक हम जिंदा हैं, यादें नहीं जातीं।  

हेमा ने लिखा कि अम्मा परिवार की धुरी थीं और उन्होंने मातृ सत्ता वाले अंदाज में परिवार को चलाया। सभी बच्चों को समान रूप से प्यार करती थीं और उनसे घिरे रहना उन्हें अच्छा लगता था। उनका जन्मदिन बहुत मजेदार रहता था। बच्चे उन्हें अम्बा कहते थे। पूरा परिवार मिलकर मनाता था। उसी खास दिन की तस्वीरें। 

हेमा मालिनी ने बताया कि वेटरन एक्ट्रेस रेखा ने मां के जन्मदिन पर उन्हें मैसेज भेजा। हेमा ने लिखा- अच्छी दोस्त रेखा ने मुझे मैसेज भेजा। उन्होंने अम्मा को याद करते हुए कहा कि उनकी दुआएं हमेशा मेरे साथ हैं। हमारा जुड़ाव बहुत पुराना है। दरअसल, हम दोनों की मांओं का जन्मदिन एक ही दिन आता है। इसलिए हम दोनों के लिए ही यह एक खास मौका होता है। थैंक्यू रेखा। 

Adblock test (Why?)


अम्मा को याद कर भावुक हुईं हेमा मालिनी, शेयर कीं फैमिली एल्बम से 18 दुर्लभ तस्वीरें, सास संग दिखे धर्मेंद्र - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...