Rechercher dans ce blog

Saturday, May 7, 2022

शाहरुख खान के हमशक्ल इब्राहिम कादरी का खुलासा, बादशाह का हमशक्ल होने पर कैसे जीनी पड़ती है लाइफ - NDTV India

शाहरुख खान के हमशक्ल इब्राहिम कादरी का खुलासा, बादशाह का हमशक्ल होने पर कैसे जीनी पड़ती है लाइफ

शाहरुख खान हमशक्ल इब्राहिम कादरी

नई दिल्ली :

इब्राहिम कादरी जो शाहरुख खान के हमशक्ल  तौर पर जाने जाते हैं. उनकी तमन्ना है कि किसी दिन उनकी मुलाकात शाहरुख खान से हो जाए. उन्हें उम्मीद है कि किसी दिन ऐसा जरूर होगा. इब्राहिम ने एक नोट में कहा है कि वह किशोरावस्था में थे, तभी उनके परिवार और दोस्तों ने कहना शुरू कर दिया कि वह शाहरुख खान की तरह दिखते हैं. उन्होंने लिखा, "मैं कभी भी ऐसा नहीं था, जिसने अपने लुक्स पर ज्यादा ध्यान दिया. लेकिन मेरे लुक्स को अक्सर मेरे परिवार और दोस्तों द्वारा मेरे ध्यान में लाया जाता रहा - 'आप शाहरुख खान की तरह दिखते हैं!' 

यह भी पढ़ें

मेरे पेरेंट्स को इस बात पर गर्व था कि उन्होंने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया, जो देश के सुपरस्टार से लुक्स में मिलता-जुलता है. मैंने बचपन से इन बातों पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब बड़ा हुआ तो मैं बिल्कुल SRK की तरह दिखने लगा. शाहरुख खान के फैंस की तरह इब्राहिम को भी ढेर सारा प्यार मिला और उन्होंने पोस्ट में इसका किस्सा शेयर किया. उन्होंने लिखा, "शाहरुख की फिल्म रईस के दौरान लोग आकर मेरे साथ सेल्फी लेने लगे, यह सोच कर कि असली शाहरुख फिल्म के प्रीमियर पर उपस्थित है."

दूसरा वाकया उन्होंने बताया कि वह केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात लायंस के बीच एक स्टेडियम में आईपीएल मैच देखने गए थे. तब उन्हें फैंस ने घेर लिया और यहां तक कि एक पुलिस वाले ने उनसे एक सेल्फी के लिए कहा. तीसरा वाकया जब वह केकेआर को गुजरात लायंस को स्टेडियम में देखने गए थे, सभी ने अपने कैमरे निकाले और उनकी तरफ हाथ हिलाया. लोगों ने ताली बजाई और शाहरुख की प्रसिद्ध फिल्म की लाइनें बोलीं. मैंने देखा कि लोगों में शाहरुख के लिए कितना प्यार है. तब पहली बार मुझे 'बादशाह' की तरह लगा, यह मेरे लिए खास पल था. 

लेकिन बहुत जल्दी मुझे यह भी एहसास हुआ कि शाहरुख रोजाना किन चीजों का सामना करते हैं. मुझे ऐसा लगा, जैसे मैं दलदल में फंस गया. किसी ने मुझे इतना कस कर पकड़ लिया कि मेरी टी-शर्ट फट गई. वहां मेरे साथ ये हुआ कि मुझे स्टेडियम से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा. और मुझे बचाने के बाद पुलिस ने पूछा, 'एसआरके सर, एक सेल्फी?' 

इब्राहिम कादरी लिखते हैं कि शाहरुख जैसा दिखने के लिए मैं उनके तौर-तरीकों को कॉपी करने लगा. लोगों को मुझसे मिलने के लिए, उत्साहित देखने के लिए कि मैं SRK का हमशक्ल बनने लगा. इसलिए मैंने उनकी सभी फिल्में देखना और उनके तौर-तरीकों की नकल करना शुरू कर दिया. 

बता दें कि शाहरुख खान के हमशक्ल होने के कारण भी इब्राहिम को कई मौके मिले, उन्हें शादियों और अन्य कार्यक्रमों में बुलाया जाने लगा. वह लिखते हैं, "मुझे अक्सर शो और शादियों में 'विशेष अतिथि' के रूप में आमंत्रित किया जाता है और मुझे भीड़ के साथ 'छैय्या छैय्या' पर नृत्य करने में मज़ा आता है."

शाहरुख खान के हमशक्ल होने में उन्हें जितना मजा आता है,  इब्राहिम उतनी ही अपनी अलग पहचान भी बनाना चाहता है.  मैं यह भी चाहता हूं कि लोग मुझे एक व्यक्ति के तौर पर जानें. इब्राहिम शाहरुख खान से मिल कर उन्हें थैंक्स बोलना चाहते हैं. 

ये भी देखें : Met Gala 2022: मेट गाला में नताशा पूनावाला का दिखा स्टाइलिश अंदाज


Adblock test (Why?)


शाहरुख खान के हमशक्ल इब्राहिम कादरी का खुलासा, बादशाह का हमशक्ल होने पर कैसे जीनी पड़ती है लाइफ - NDTV India
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...