Rechercher dans ce blog

Monday, December 26, 2022

सलमान खान की शादी पर बोलीं बीना काक: हम उन्हें शादी के लिए लड़कियां दिखाते हैं, सलमान का बॉडीगार्ड भी उससे ... - Dainik Bhaskar

एक घंटा पहलेलेखक: ईफत कुरैशी

  • कॉपी लिंक

मैंने प्यार क्यों किया, गॉड तुस्सी ग्रेट हो जैसी फिल्मों में सलमान खान की ऑनस्क्रीन मां का रोल प्ले करने वालीं और राजस्थान की नामी राजनेता बीना काक को सलमान बीना बाजी या बीबा कहते हैं। मानते तो सलमान इन्हें बहन हैं, लेकिन दोनों के रिश्ते मां-बेटे की तरह हैं। बीना सलमान की बेहद करीबी हैं और दोनों के पारिवारिक रिश्ते हैं। सलमान ही बीना को फिल्मों में लेकर आए और उनकी बेटी अमृता झुनझुनवाला को भी अपनी फिल्मों में गाने का मौका दिया।

आज सलमान के 57वें जन्मदिन के खास मौके पर बीना काक ने दैनिक भास्कर से सलमान पर खास बातचीत की। पढ़िए इस बातचीत का प्रमुख अंश-

फिल्मों में सलमान की ऑनस्क्रीन मां बनी हैं, असल में उनसे कैसे रिश्ते हैं?

मैं जब 25-30 साल पहले जब मैं सलमान की फिल्में देखा करती थी तो मुझे ऐसा महसूस होता था कि ये मेरा सालों पुराना बिछड़ा बेटा है। जब पहली बार मेरी इनसे पहली मुलाकात हुई तो सलमान की तरफ से भी ऐसा ही लगाव मिला। जब वो वापस जा रहे थे तो उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं आपको क्या बुला सकता हूं। तो मैंने कहा तुम अपनी आंखें बंद करो और सोचो क्या बुलाना चाहते हो। उसने कहा, क्या मैं आपको बाजी (दीदी) बुला सकता हूं। बाजी मतलब बड़ी बहन जो एक मां का रूप भी होती है। तो जब सब मुझे बीना बाजी कहने लगे तो सलमान ने इसे शॉर्ट कर दिया और वो मुझे बीबा बुलाने लगे। आज वो मुझे बीबा कहते हैं और अपनी मां की हैसियत देते हैं। वो जैसे अपनी दोनों मां को इज्जत देते हैं वैसे ही मेरे साथ भी रहते हैं और मुझे बहुत फख्र है।

सलमान से पहली मुलाकात कैसे हुई?

मैं जयपुर में मंत्री थी। एक दिन इनकी फ्लाइट के लिए टाइम था तो उन्होंने अपनी टीम से कहा कि वो मुझसे मिलना चाहते हैं। उनका कॉल आया कि वो मेरे घर आना चाहते हैं। तब से ही मैं और मेरी बेटी के सिर पर सलमान का हाथ है।

आप उनकी मां की तरह हैं, तो क्या कभी आपने उन्हें शादी करने की सलाह दी?

हम कहते तो हैं। लड़कियां दिखाते भी हैं, लेकिन वो आज 50 साल से ज्यादा की उम्र के हैं, अपनी मर्जी से उन्हें जिंदगी जीने की पूरी आजादी है। जो वो चाहते हैं, उनकी खुशी में ही हमारी खुशी है। इंशाल्लाह जिस दिन होनी होगी, हो जाएगी। सलमान बच्चों से बहुत मोहब्बत करते हैं।

शादी की सलाह मिलने पर सलमान कैसे रिएक्ट करते हैं?

अरे, वो मस्त है ऐसे ही। हम भी उसे फोर्स नहीं करना चाहते हैं। वो एक बेहतरीन पिता बनेगा, लेकिन पता नहीं वो पति कैसा होगा। (हंसते हुए)

आज स्टार अपने मां-बाप को छोड़कर बड़े-बड़े बंगले में रहते हैं, लेकिन सलमान आज भी एक बेडरूम के कमरे में रहता है। एक बेडरूम है, जिम और उसमें एक छोटा सा किचन है। वो आज भी अपने पेरेंट्स की छत के नीचे ही रहते हैं। उनके वालिद और अम्मा फर्स्ट फ्लोर पर रहते हैं और ये ग्राउंड फ्लोर पर। अरबाज बड़े बंगले में चले गए हैं, सोहेल ने बड़े बंगले बना लिए। बेटियों ने भी बड़े बंगले बनवा लिए, लेकिन सलमान आज भी अपने मां-बाप के साथ रहते हैं। ये उनकी तरबीयत है कि वो अपने मां-बाप का ख्याल रखते हैं और अपने भाई-बहन की मदद करते रहते हैं।

मैं जब भी मुंबई जाती हूं तो उन्हीं के घर में रुकती हूं। उनके घर का सिस्टम है कि जो भी उस दिन शहर में है और फ्री है, तो लंच घर पर ही करेगा। उनके डाइनिंग टेबल पर हमेशा 10 प्लेट्स लगती ही हैं। उनका घर हर किसी के लिए खुला हुआ है। जो भी आ जाए दस्तरखान खुला रहता है। जो भी उनके नौकर हैं, वो भी वही खाना खाते हैं जो बाकी घरवाले खाते हैं। शायद यही कारण है कि उनके घर में इतनी बरकत है कि कोई उनके घर से भूखा नहीं जाता।

सलमान में और क्या- क्या खूबियां हैं?

वो लोगों को आगे बढ़ाने का काम करता है। हिमेश रेशमिया जिनके पास 3 हजार गाने तैयार थे, लेकिन उन्हें ब्रेक नहीं मिल रहा था। सलमान ने उन्हें ब्रेक दिया। शेरा (बॉडीगार्ड) आज इनसे बड़े घर में रहता है, इनसे बड़ी गाड़ी चलाता है। उसने सिक्योरिटी की इतनी बड़ी कंपनी खोल ली है कि मुंबई में उसका सिक्योरिटी कंपनी का बड़ा काम है। कई लोगों को सलमान ने ब्रेक दिया।

मेरी बेटी जो सेंट जेवियर में पढ़ रही थी, उसे सलमान ने ही कहा कि तुम गाने गाओ। मुझे उसने कहा कि बीबा प्लीज मेरी फिल्म में मेरी मां का रोल प्ले करो। शूटिंग में जब आई तो उसने घर पर ही ठहराया। मेरे लिए घर से ही खाना आता था। हम साथ शूटिंग जाते थे, साथ आते थे। जब सलमान सेट पर जाते हैं तो उनके साथ टिफिन जाता है। उसमें एक- दो का नहीं करीब 10-15 लोगों का खाना जाता है। जो सलमान के साथ बैठता है, वो साथ ही खाता है।

एक और खासियत है सलमान की, जब खाने के बाद जो दाल, चावल बच जाता था वो उसका मिक्सचर बनाता था। एक टिफिन मंगवाता है, उसमें बचे हुए खाने में प्याज काटकर डालता है, मिर्च डालता है, नींबू निचोड़ता है और सब मिला देता है। जब शाम को भूख लगती है तो चाय के साथ सब सलमान का बनाया ये मिक्सचर खाते हैं। जब रमजान में रोजे रखते हैं तो शाम की इफ्तार सलमान खुद मंगवाते हैं और सब साथ बैठकर रोजा खोलते हैं। जो रोजा नहीं रखते वो भी साथ ही बैठकर खाते हैं।

सलमान को खाना बनाने का भी शौक है। जब मेरे घर आता है तो रोज पूछता है आज क्या सिखाओगी। वो कच्ची प्याज का अचार सीखता है। वो आचार सलमान को बहुत पसंद है। जब भी मुंबई जाती हूं तो सलमान के लिए बनाकर ले जाती हूं। जब भी मुंबई जाती हूं तो रोजाना उनके लिए खाना पकाती हूं। रोज पूछते हैं क्या पकाओगी।

क्या सलमान के हाथों से बने खाने में स्वाद है?

अरे हां, बिलकुल है। जो खाने का शौकीन है उसके हाथ में स्वाद भी है। वो हरफनमौला है। उसे बाहर घूमने का शौक है, घोड़े दौड़ाने का शौक है, जेट स्की, मोटरसाइकिल चलाने का शौक है। जब वो मेरे घर आता है तो सबसे अच्छा कमरा सलमान के लिए सजाया जाता है, लेकिन सलमान सिर्फ कपड़े बदलने ही उस कमरे में जाता है, वरना वो पूरे टाइम बाहर ही रहता है। वो पूरा टाइम बाहर बैठता है और सोता भी बाहर खाट लगाकर है। सलमान सर्दी में भी मचान पर गद्दे डालकर सोते हैं। कहते हैं मुझे बहुत अच्छी नींद आती है, क्योंकि मुंबई में ऐसी नींद नहीं आती। जब उनके दोस्त आते हैं तो सलमान खुद अपने कमरे में उन्हें सुलाते हैं और खुद बाहर सोते हैं। वो बहुत सिंपल आदमी है।

मैं अभी सलमान को मिस कर रही हूं। हर साल उसके बर्थडे पर उससे मिलती हूं, लेकिन इस बार मुझे ब्रोंकाइटिस हो गया तो मैं फ्लाइट में बैठने से बच रही हूं। इसलिए नहीं गई। मेरी बेटी गई हुई है उनके घर।

खबरें और भी हैं...

Adblock test (Why?)


सलमान खान की शादी पर बोलीं बीना काक: हम उन्हें शादी के लिए लड़कियां दिखाते हैं, सलमान का बॉडीगार्ड भी उससे ... - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...