Rechercher dans ce blog

Saturday, January 7, 2023

केजीएफ के रॉकी भाई: कभी 300 रुपए लेकर पहुंचे थे बेंगलुरु, आज एक फिल्म की फीस 30 करोड़ रुपए - Dainik Bhaskar

3 घंटे पहलेलेखक: आतिश कुमार

कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार यश। जो अपनी केजीएफ फिल्म के बाद से भारतीय सिनेमा के सुपर स्टारों में से एक हैं। आज यश अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। पूरे देश में रॉकी भाई के नाम मशहूर होने वाले यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है। कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक। केजीएफ चैप्टर 2 के लिए उन्हें 30 करोड़ रुपए का चेक मिला। कर्नाटक के मिडिल क्लास फैमिली में जन्मे सुपर स्टार यश, आज ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए करीब 60 लाख रुपए चार्ज करते हैं और वहीं उनकी कुल संपत्ति 7 मिलियन डॉलर (लगभग 57 करोड़ रुपए) के करीब है।

आज लग्जरी लाइफ में तीन चैप्टर्स में जानिए यश की आलीशान जिंदगी…

  • चैप्टर 1: सपना और स्ट्रगल

सपने के लिए पढ़ाई बीच में छोड़ी
यश यानी केजीएफ के रॉकी भाई कर्नाटक के एक छोटे से गांव में पले बढ़े हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उनके पिता कर्नाटक की सरकारी बस सेवा में ड्राइवर के रूप में काम करते थे। बेटे के एक सफल एक्टर बनने के बाद भी कई सालों तक ड्राइवर रहे थे। वहीं यश को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। 12वीं क्लास में ही डिसाइड कर लिया था कि आगे चलकर फिल्म में हीरो बनेंगे और अपने इस सपने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। यश का परिवार नहीं चाहता था कि वह एक एक्टर बनें।

घर छोड़कर बेंगलुरु पहुंचे
यश अपना घर छोड़ बेंगलुरु पहुंचे। मात्र 300 रुपए लेकर एक्टर बनने के लिए परिवार से दूर चले आए। शुरुआत में बेंगलुरु के थिएटर ग्रुप का हिस्सा बनने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। कई दिनों की भागदौड़ के बाद थिएटर में बैकग्राउंड एक्टर की जगह मिली। इसके बाद तो धीरे-धीरे यश आगे बढ़ते चले गए। फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर भी रहे। इस दौरान वो फिल्मों औऱ टीवी सीरियल्स के लिए लगातार ऑडिशन भी देते रहे।

2008 में जाकर रिलीज हुई पहली फिल्म

अपनी पहली फिल्म में यश

अपनी पहली फिल्म में यश

कई टीवी सीरियल्स करने के बाद यश की पहली फिल्म साल 2008 रिलीज हुई। Moggina Manasu नाम की इस फिल्म में सपोर्टिंग रोल किया, जिसके लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और सुपर स्टार बनकर ही दम लिया।

  • चैप्टर 2: सक्सेस की शुरुआत

स्ट्रगल और सफलता के बीच मिली हमसफर राधिका

केजीएफ स्टार यश और राधिका पंडित की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों एक दूसरे से साल 2004 में टीवी शो नंदगोकुला के सेट पर मिले थे। धीरे-धीरे दोनों के बीच बातें शुरू हुईं और फिर उनके बीच दोस्ती हो गई। दोस्ती आगे बढ़ी और वैलेंटाइन डे पर यश ने राधिका को फोन कर प्रपोज कर दिया। राधिका ने प्रपोजल का जवाब 6 महीनों बाद दिया। आखिर में यश और राधिका की शादी 9 दिसंबर 2016 को बेंगलुरु में हुई। आज राधिका और यश के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम यथार्थ और बेटी का नाम आयरा है।

शादी के दो साल बाद मिली सबसे बड़ी सफलता
साल 2008 से ही Sandalwood इंडस्ट्री यानी कन्नड़ सिनेमा में सक्रिय रहे यश को देश भर में पहचान मिलने में पूरा दशक लग गया। साल 2018 में रिलीज हुई केजीएफ-1 को देश भर में सराहा गया। कन्नड़ सिनेमा की इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 250 करोड़ से भी ज्यादा का बिजनेस किया।

केजीएफ-2 के बाद सबकी जबान पर छाया ‘सलाम रॉकी भाई’
केजीएफ-1 की सफलता के बाद 2022 में आई केजीएफ-2। इस फिल्म के बाद यश का क्रेज इतना बढ़ा कि हर कोई उन्हें ‘सलाम रॉकी भाई’ बोलने लगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 100 करोड़ रुपए के बजट में बनी KGF-2 ने 1000 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन किया।

  • चैप्टर 3: सक्सेस के बाद की लग्जरी

केजीएफ-1 के बाद लिया शानदार डुप्लेक्स

बेंगलुरु के डुप्लेक्स में अपने परिवार के साथ यश

बेंगलुरु के डुप्लेक्स में अपने परिवार के साथ यश

केजीएफ 1 की सफलता के बाद यश ने 2021 में एक नया डुप्लेक्स खरीदा। यह घर बैंगलोर के विंडसर मनोर के पास प्रेस्टीज अपार्टमेंट में है। रिपोर्ट्स की माने तो इस डुप्लेक्स की मौजूदा कीमत करीब 8 से 8.5 करोड़ रुपए में हैं। यहां यश अपनी पत्नी राधिका पंडित और दो बच्चों के साथ रहते हैं।

लग्जीरियस कारों के मालिक
यश के कार कलेक्शन में रेंज रोवर इवोक शामिल है, जिसकी मौजूदा कीमत 60 से 80 लाख रुपये के बीच है। इस एसयूवी की यूएसपी इसका एंड-टू-एंड सनरूफ है जो इसे लॉन्ग ड्राइव के लिए एक परफेक्ट पिक बनाता है। इसके अलावा रॉकिंग स्टार के पास दो मर्सिडीज भी हैं। पहली मर्सिडीज है 5-सीटर GLC 250D Coupe जिसकी कीमत करीब 78 लाख रुपए है। वहीं दूसरी मर्सिडीज कार है 7-सीटर Benz GLS 350D लग्जरी SUV, यह कार लगभग 85 लाख रुपए की है।

रॉकी भाई लग्जरी घड़ियों के भी शौकीन

यश की स्टाइलिस्ट सानिया सरधरिया ने एक इंटरव्यू में बताया कि फैशन को लेकर यश की पसंद सिंपल और सोबर है। हालांकि यश अपनी इस सिंपल और सोबर स्टाइल में लग्जीरियस घड़ियों को एड कर चार चांद लगा देते हैं। यश को कई मौके पर स्टाइलिश घड़ी पहने देखा गया है। यश की घड़ियों के कलेक्शन में मौजूद है- करीब 17 लाख रुपए की रोलेक्स जीएमटी मास्टर II, 5 लाख रुपए की ब्रिटलिंग सुपरओसियन हेरिटेज 42 और 18 लाख रुपए की ऑडिमर्स पिगुएट रोयल ऑक क्रोनोग्राफ।

खबरें और भी हैं...

Adblock test (Why?)


केजीएफ के रॉकी भाई: कभी 300 रुपए लेकर पहुंचे थे बेंगलुरु, आज एक फिल्म की फीस 30 करोड़ रुपए - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...