Rechercher dans ce blog

Sunday, July 30, 2023

30 साल से ज्यादा लंबे करियर में सोनू निगम को मिला बस एक नेशनल अवॉर्ड, वो भी इस गाने के लिए - NDTV India

30 साल से ज्यादा लंबे करियर में सोनू निगम को मिला बस एक नेशनल अवॉर्ड, वो भी इस गाने के लिए

हैप्पी बर्थडे सोनू निगम

नई दिल्ली:

सोनू निगम सालों से अपनी दिल छू लेने वाली सुरीली आवाज से फैन्स का दिल जीतते आए हैं. पिछले तीस सालों में वो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सक्सेसफुल सिंगर और आर्टिस्ट रहे हैं. उन्होंने केवल हिंदी में ही नहीं कन्नड़, तमिल, तेलुगू, बंगाली, मराठी, मलयालम, गुजराती, भोजपुरी और यहां तक कि नेपाली भाषा में भी गाने गए हैं. उनके पॉपुलर गानों की अगर लिस्ट बनाई जाए तो ये सोचना मुश्किल हो जाता है कि किस गाने को ऊपर रखा जाए और किसे नीचे. हर फैन के लिए उनका एक अलग गाना सबसे बेस्ट हो सकता है. हमारी बात करें तो हम 'सूरज हुआ मध्धम', 'सतरंगी रे', 'साथिया', 'ये दिल दीवाना', 'तन्हाई', 'मेरे हाथ में', 'अभी मुझमें कहीं'...जैसे गानों को याद करेंगे.

यह भी पढ़ें

तीस साल से ज्यादा लंबे करियर में मिला बस एक नेशनल अवॉर्ड

अपने करियर में एक से बढ़कर एक गाने देने वाले सोनू निगम को आज तक केवल एक नेशनल अवॉर्ड मिला है. सोनू निगम को फिल्म 'कल हो ना हो' के टाइटल ट्रैक 'हर घड़ी बदल रही है...' के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था. इस सूदिंग और इमोशनल गाने को शंकर-एहसान-लॉय ने कंपोज किया था और इसके बोल जावेद अख्तर ने लिखे थे.

फिल्म फेयर से भी नहीं मिला ज्यादा प्यार

सोनू निगम पर फैन्स ने तो खूब प्यार लुटाया है और आजतक लुटा रहे हैं लेकिन अवॉर्ड के मामले में वो थोड़ा पीछे ही रहे हैं. फिल्म फेयर की बात करें तो उन्हें 18 बार नॉमिनेट किया गया है लेकिन अवॉर्ड केवल 2 बार मिला वो भी बैक टु बैक. साल 2002 में उन्हें साथिया के टाइटल ट्रैक के लिए अवॉर्ड मिला और 2003 में कल हो ना हो के लिए. 

Featured Video Of The Day

मुंबई के पास लगभग 50 यात्रियों को ले जा रही बस में लग गई आग, कोई घायल नहीं

Adblock test (Why?)


30 साल से ज्यादा लंबे करियर में सोनू निगम को मिला बस एक नेशनल अवॉर्ड, वो भी इस गाने के लिए - NDTV India
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...