Rechercher dans ce blog

Friday, November 10, 2023

Dabangg के लिए Salman Khan नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद, इन दो अभिनेताओं की वजह से बन पाए थे 'चुलबुल पांडे'.. - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Salman Khan Dabangg: सलमान खान ने पर्दे पर यूं तो कई सारे किरदार निभाए हैं, लेकिन 'चुलबुल पांडे' की भूमिका आइकॉनिक रही। साल 2010 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दबंग' एक फैमिली ड्रामा मूवी थी, जिसके डायलॉग्स, कॉमेडी सींस और सलमान खान की 'दबंगई' सब कुछ हिट था।

एक्शन से गर्दा उड़ाने वाले सल्लू मियां ने 'चुलबुल पांडे' बनकर करोड़ों दर्शकों को हंसाया और वह दबंग खान के नाम से मशहूर हो गए। मगर क्या आप जानते हैं कि सलमान खान चुलबुल पांडे रोल के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे, ये फिल्म पहले दो बॉलीवुड एक्टर्स को ऑफर की गई थी। 

अरबाज खान बनना चाहते थे चुलबुल पांडे

सलमान खान की 'दबंग' का निर्देशन अभिनव कश्यप ने किया था। इस फिल्म का निर्माण अरबाज खान की प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले किया गया था। मूवी के निर्माण के साथ-साथ अरबाज खान फिल्म में एक्टिंग भी कर रहे थे। अभिनव ने अरबाज को मक्खी के किरदार के लिए कास्ट किया था, लेकिन वह चुलबुल पांडे बनना चाहते थे। बाद में मेकर्स ने उन्हें समझाया कि वह मक्खी के रोल के लिए बिल्कुल फिट हैं।

यह भी पढ़ें- Salman Khan के सेट पर 'दबंग 3' एक्ट्रेस के साथ हुई बदसलूकी, दर्द बयां कर बोलीं- मैं 10 दिन तक सो नहीं पाई

सलमान खान से पहले किसे ऑफर की गई थी दबंग?

मुंबई मिरर को दिए एक पुराने इंटरव्यू में अरबाज खान ने खुलासा किया था कि अभिनव ने कभी भी सलमान खान को चुलबुल पांडे के लिए नहीं चुना था। दरअसल, अभिनव अपनी फिल्म में दिवंगत अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) या रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) को चुलबुल पांडे बनाने की सोच रहे थे, लेकिन दोनों अभिनेताओं ने 'दबंग' का ऑफर रिजेक्ट कर दिया था।

salman khan as Chulbul Pandey

तब अरबाज खान ने अभिनव को सुझाया था कि क्यों न सलमान खान को चुलबुल पांडे बनाया जाए। अभिनव इस सुझाव से बेहद एक्साइटेड हो गए थे और इस तरह चुलबुल पांडे का रोल सलमान खान की झोली में जा गिरा। 

दबंग की कास्ट

'दबंग' में सलमान खान के अलावा मुख्य भूमिका में सोनाक्षी सिन्हा (रज्जो), अरबाज खान, मलाइका अरोड़ा, सोनू सूद, महेश मंजरेकर और विनोद खन्ना थे। पहली की तरह 'दबंग' की बाकी दोनों फ्रेंचाइजी भी सुपरहिट गई थीं। 'दंबग 3' में सोनू सूद की जगह सुदीप किच्चा विलेन की भूमिका में नजर आए थे। 

यह भी पढ़ें- Tiger 3 की रिलीज से पहले जानिए सलमान खान की फिल्मों के TOP 10 Opening Collections, पहले पायदान पर ये फिल्म

Adblock test (Why?)


Dabangg के लिए Salman Khan नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद, इन दो अभिनेताओं की वजह से बन पाए थे 'चुलबुल पांडे'.. - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...