Rechercher dans ce blog

Friday, November 10, 2023

Grammy Awards 2024: PM मोदी से जुड़ा मिलेट्स का गाना ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट - Aaj Tak

पीएम नरेंद्र मोदी के लिखे गाने 'एबंडेंस इन मिलेट्स' को बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस कैटेगरी में ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. सिंगर फाल्गुनी शाह (फालू) और गौरव शाह के गीत में प्रधानमंत्री मोदी के एक भाषण के कुछ अंश हैं. इस गाने में बाजरा की खेती और अनाज के तौर पर इसके फायदों के बारे में बताया गया है. 

बता दें कि पीएम मोदी ने दिल्ली में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि  'मुझे खुशी है कि आज जब दुनिया 'अंतरराष्ट्रीय बाजरा वर्ष (International Year of Millet) मना रही है,तो भारत इस अभियान का नेतृत्व कर रहा है. उन्होंने यह भी कहा था कि किसानों और नागरिकों के प्रयासों से 'श्री अन्न' 'भारत और विश्व की समृद्धि में एक नए आयाम जोड़ेगा.

प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के इस हिस्से को फालू और गौरव शाह ने गाने में शामिल किया है. जानकारी के मुताबिक बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस कैटेगरी में अन्य 6 गानों को भी नॉमिनेट किया गया था. 

यहां सुनें गानाः

 

फालू शाह को कई बार ग्रैमी अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. उन्होंने 2022 में अपने एल्बम 'ए कलरफुल वर्ल्ड' के लिए 'बेस्ट चिल्ड्रन एल्बम' का पुरस्कार जीता. उनके पति गौरव ने भी पहले उनके साथ प्रोजेक्ट्स पर काम किया है और दोनों 'फोरस रोड' नामक उनके बैंड का हिस्सा थे.

Advertisement

भाषण का जो हिस्सा गाने में शामिल किया है, उसमें पीएम मोदी कह रहे हैं कि हमारे अन्नदाता और हमारे साझा प्रयासों से श्री अन्न भारत और विश्व की समृद्धि में नई चमक जोड़ेगा.

Adblock test (Why?)


Grammy Awards 2024: PM मोदी से जुड़ा मिलेट्स का गाना ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...