Rechercher dans ce blog

Wednesday, January 10, 2024

कभी पॉलिटिक्स में जाना चाहते थे पंकज त्रिपाठी, अरेस्ट होने के बाद बदल गया मूड - Aaj Tak

अपनी एक्टिंग और शख्सियत के लिए जनता के फेवरेट बन चुके पंकज त्रिपाठी, अब जल्द ही पूर्व प्रधानमंत्री, स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के रोल में नजर आने वाले हैं. फिल्म 'मैं अटल हूं' में लीड रोल कर रहे पंकज ने एक नई बातचीत में अपने कॉलेज के दिनों को याद करते हुए बताया कि एक समय उन्हें भी पॉलिटिक्स में काफी दिलचस्पी थी. उस दौर में पंकज एबीवीपी का हिस्सा थे. 

कालज के दिनों के बारे में बात करते हुए पंकज ने कहा कि 'बिहार में हर कोई पॉलिटिशियन है'. क्या उन दिनों पंकज ने पॉलिटिक्स आने के बारे में सोचा था? इस सवाल के जवाब में पंकज ने कॉलेज के दिनों का वो किस्सा बताया जिसके बाद उनकी दिलचस्पी पॉलिटिक्स की बजाय, थिएटर में होने लगी. 

जब अरेस्ट हुए पंकज त्रिपाठी 
ए.एन.आई. से बात करते हुए पंकज ने बताया कि एक समय उन्हें पॉलिटिक्स बड़ी दिलचस्प लगती थी. पंकज ने कहा कि वो पॉलिटिक्स में ही करियर बनाना चाहते थे, मगर एक बार वो अरेस्ट हुए और उनका इरादा बदल गया. उन्होंने कहा, 'मैंने उस समय पॉलिटिक्स में आने के बारे में सोचा नहीं था. एक विचार था कि मैं शायद इस लाइन में जा सकता हूं लेकिन फिर एक गिरफ्तारी हुई और पुलिस वालों ने मुझे मारा, तो मैंने वो विचार उसी वक्त, वहीं पर छोड़ दिया'. 

Advertisement

पंकज ने बताया कि उसी समय उन्हें थिएटर में दिलचस्पी होनी शुरू हुई और उन्होंने इस रस्ते पर आगे बढ़ना तय किया. पंकज ने बताया, 'मेरे जीवन में वही समय था जब मैंने थिएटर में दिलचस्पी लेनी शुरू की और इसने मुझे बहुत ज्यादा आकर्षित करना शुरू कर दिया.'

जेल जाने से पूरी तरह बदल गई थी पंकज की जिंदगी 
2019 में एक इंटरव्यू में पंकज ने बताया था कि उन्होंने पटना की बेउर जेल में एक हफ्ता बिताया था और इसने उनकी जिंदगी को पूरी तरह बदल दिया था. उन्होंने बताया था, 'जेल में आपको कुछ नहीं करना होता. कोई मीटिंग नहीं, कुकिंग नहीं, कुछ भी नहीं करना होता. आप पूरी तरह अकेले होते हैं. जब एक आदमी एकदम अकेला होता है, तो वो खुद को खोजने लगता है. उन सात दिनों में मैं खुद से मिला. जब मैंने हिंदी साहित्य पढ़ना शुरू किया तो समझ आया कि मैं इस दुनिया से कितना कटा हुआ हूं. इसने मुझे पूरी तरह बदल दिया.' 

पंकज त्रिपाठी की फिल्म 'मैं अटल हूं' 26 जनवरी 2024 को थिएटर्स में रिलीज होने के लिए तैयार है. इसके अलावा इसी साल वो 'मिर्जापुर 3' में भी नजर आने वाले हैं. इस शो में उनके किरदार को दोबारा देखने का इंतजार बड़ी बेसब्री से किया जा रहा है. 

Adblock test (Why?)


कभी पॉलिटिक्स में जाना चाहते थे पंकज त्रिपाठी, अरेस्ट होने के बाद बदल गया मूड - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...