Rechercher dans ce blog

Saturday, January 6, 2024

Dunki Box Office Collection: 'पठान' और 'जवान' के बाद 'डंकी' बनी SRK की तीसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म, वर्ल्डवाइड - ABP न्यूज़

Dunki Box Office Collection Day 16: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के लिए साल 2023 काफी लकी रहा. एक्टर की बैक टू बैक तीन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कोहराम मचा दिया और मेकर्स को भी मालामाल कर दिया शाहररुख खान की साल 2023 की तीन ब्लॉकबस्टर फिल्में, 'पठान', 'जवान' और 'डंकी' है. इसी के साथ  ये तीनों फिल्में किंग खान के करियर की अब तक की तीन सबसे बड़ी हिट फिल्में बन चुकी हैं.

शाहरुख खान के करियर की तीसरी सबसे बड़ी हिट बनी ‘डंकी’
शाहरुख खान की 'डंकी' साल 2023 के आखिरी महीने दिसंबर में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने देश और पूरी दुनिया में अच्छी-खासी कमाई कर ली है. फिल्म के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के मुताबिक, निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 422.99 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. ऐसे में रिलीज के 17वें दिन ये फिल्म शाहरुख खान की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ की 423 करोड़ रुपये की लाइफटाइम कमाई को पार कर जाएगी और इसी के साथ 'डंकी' साल 2023 की ब्लॉकबस्ट फिल्मों ‘जवान’ और ‘पठान’ के बाद शाहरुख खान के करियर की तीसरी सबसे बड़ी हिट बन जाएगी.

‘डंकी’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कितना किया कलेक्शन
'डंकी' ने दुनियाभर में तो 420 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. वहीं घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म अच्छा कलेक्शन कर चुकी है. सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक  इस फिल्म ने रिलीज के 16 दिनों में देश में 208 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी. वहीं 17वें दिन शनिवार और फिर 18वें दिन रविवार को फिल्म की कमाई में उछाल आने की उम्मीद है. 

राजकुमार हिरानी की ‘डंकी’ का कलेक्शन है कम
तापसी पन्नू और विक्की कौशल की फिल्म 'डंकी' बॉक्स ऑफिस पर लगातार अच्छा परफॉर्म कर रही है. हालांकि, ये राजकुमार हिरानी की पिछली फिल्मों की लाइफटाइम बॉक्स ऑफिस सक्सेस की बराबरी नही कर पाई. हिरानी की पिछली फिल्मों की बात करें तो  रणबीर कपूर-स्टारर 'संजू' ने 2017 में अपने थिएट्रिकल परफॉर्मेंस के दौरान दुनिया भर में 588 करोड़ रुपये की कमाई की थी वहीं आमिर खान की 'पीके' (2014) ने 769.89 करोड़ रुपये का कुल कलेक्शन किया था.

'डंकी' के लिए वर्ल्डवाइड अब 500 करोड़ पार करना बड़ी चुनौती
शाहरुख खान की 'डंकी' के लिए वर्ल्डवाइड अब 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करना बड़ी चुनौती होगा. दरअसल इस महीने दो नई फिल्में सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार हैं. इनमें एक कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति की 'मैरी क्रिसमस' 12 जनवरी को रिलीज हो रही है वहीं दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन स्टारर 'फाइटर'  25 जनवरी को रिलीज हो रही है.  गौरतलब है कि दुनिया भर में 500 करोड़ रुपये से कम कमाई करने वाली राजकुमार हिरानी की आखिरी फिल्म '3 इडियट्स' है, जो 2009 में रिलीज हुई थी. अब देखने वाली बात होगी कि 'डंकी' वर्ल्डवाइड और कितना कलेक्शन कर पाती है.

यह भी पढ़ें: Ayesha Khan से बदसलूकी करना Aoora को पड़ेगा भारी! अभिषेक के बाद अब बिग बॉस के घर से के-पॉप सिंगर भो हो जाएंगे बाहर?

Adblock test (Why?)


Dunki Box Office Collection: 'पठान' और 'जवान' के बाद 'डंकी' बनी SRK की तीसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म, वर्ल्डवाइड - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...