Rechercher dans ce blog

Monday, November 1, 2021

Shah Rukh Khan B'day Spl: शाहरुख खान ने शादी होते ही जब गौरी से कहा- 'चलो बुर्का पहनो', परिवार में मच गई थी... - News18 हिंदी

मुंबईः शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज मनोरंजन जगत का बड़ा नाम ही नहीं, बॉलीवुड की पहचान भी हैं. दमदार अभिनय के चलते देश में ही नहीं, विदेशो में भी शाहरुख के लाखों फैन हैं. आज यानी 2 नवंबर को शाहरुख खान का जन्मदिन (Happy Birthday Shah Rukh Khan) है. यह बॉलीवुड के रोमांस किंग का 56वां बर्थडे है, जिसे वह अपने परिवार और करीबियों के साथ सेलिब्रेट करने वाले हैं. शाहरुख इंडस्ट्री के वह एक्टर हैं, जिन्होंने यह मुकाम ही नहीं बल्की अपने प्यार यानी गौरी खान (Gauri Khan) को पाने के लिए भी कड़ी मशक्कत की है. यही वजह है कि अभिनेता के फैन इनकी लव स्टोरी के बारे में थोड़ा-बहुत नहीं बल्की सब-कुछ जानना चाहते हैं.

शाहरुख खान और गौरी खान की लव स्टोरी हमेशा से ही सेंटर ऑफ अट्रेक्शन रही है. हर कोई इनकी लव स्टोरी का मुरीद है. शाहरुख और गौरी की शादी को 28 साल से ज्यादा का समय हो गया है. दोनों बॉलीवुड के आयडल कपल माने जाते हैं. इस बीच शाहरुख खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपनी शादी की रात को लेकर कुछ खुलासे करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो से पता चलता है कि शादी के बाद शाहरुख ने अपनी पत्नी गौरी को बुर्का पहने को कहा था.

शाहरुख खान इस वीडियो में फरीदा जलाल के साथ नजर आ रहे हैं. जिसमें वह अपनी और गौरी की शादी के बारे में बात कर रहे हैं और कहते हैं- ‘मैं अपनी शादी में नाचा भी. वो गुलाबी पगड़ी पहनकर और जब मैं शादी के मंडप में बैठा तो मुझे लगा कि कोई यह ना सोचे कि कि मैं एक ही धर्म का नहीं होने के कारण उस धर्म का मजाक उड़ा रहा हूं. मतलब एक सीरियसनेस दिखाऊं, तो उसमें मैं कुछ ज्यादा ही सीरियस हो गया.’

‘तो शादी आज कल शॉर्ट-कट में होती है, कुछ आधा-सवा घंटे में शादी हो जाती है. तो वो शादी उन्होंने चालू की तो मैं पूछने लगा कि ऐसा क्यों करते हैं. तो जो वो शादी आधे घंटे की थी, वो दो-ढाई घंटे तक पहुंच गई. तो फाइनली वही लोग मुझे बोलने लगे कि बस-बस, सॉरी इतना सीरियस मत ले, बस खतम कर और फाइनली हमारी शादी हुई.’

शाहरुख आगे कहते हैं- ‘मुझे याद है कि सब बात कर रहे थे कि लड़का मुसलमान है. तो क्या अब गौरी का नाम बदल जाएगा, कुड़ी मुसलमान हो जाएगी. तो मैं अचानक 1 बजकर 15 मिनट पर उठा और गौरी से कहा, गौरी चलो उठो, बुर्का पहनो, नमाज पढ़ते हैं. ये सुनते ही उनकी पूरी फैमिली हैरान हो गई. सब एक-दूसरे की तरफ देखने लगे.’

shah rukh khan, gauri khan, happy birthday shah rukh khan
शाहरुख खान और गौरी खान की शादी की फोटोज. (फाइल फोटो)

‘सबको लगा, इसका धर्म बदल गया. मैंने सबसे कहा- देखिये आज से ये बुर्के में रहेगी. आज के बाद ये घर से बाहर नहीं निकलेगी. और इसका नाम हम आयशा कर देंगे. तो मुझे बहुत मजा आया. मेरा मानना है कि आप एक-दूसरे के धर्म का सम्मान करो, लेकिन यह कभी प्यार के बीच नहीं आना चाहिए. हमारा रिश्ता समय के साथ और भी मजबूत हुआ है. और आज उनका परिवार मुझे उनसे ज्यादा प्यार करता है.’

बता दें, बॉलीवुड के इस पॉवर कपल को एक नहीं बल्कि तीन बार शादी की. कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान और गौरी खान ने पहले कोर्ट मैरिज की. इसके बाद 26 अगस्त, साल 1991 को दोनों का निकाह हुआ. इसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को दोनों की शादी हिंदू रीति-रिवाज से हुई. इस तरह शाहरुख खान और गौरी को तीन बार शादी करनी पड़ा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Adblock test (Why?)


Shah Rukh Khan B'day Spl: शाहरुख खान ने शादी होते ही जब गौरी से कहा- 'चलो बुर्का पहनो', परिवार में मच गई थी... - News18 हिंदी
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...