Rechercher dans ce blog

Tuesday, January 24, 2023

Oscar Award 2023 nomination: रच दिया इतिहास! 'नाटू नाटू' की ऑस्कर में हुई एंट्री, खुशी से झूमी RRR टीम - Aaj Tak

95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के नॉमिनेशन्स हो चुके हैं. इस बार एसएस राजामौली की फिल्म RRR के सॉन्ग 'नाटू नाटू' ने अपनी जगह इसमें बना ली है. सॉन्ग, बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुआ है. एमएम कीरावानी ने इस गाने को कंपोज किया है. गाने को सिर्फ नॉमिनेशन ही नहीं, बल्कि ऑस्कर में जीत के लिए भी बहुत मजबूत दावेदार माना जा रहा है.

कहा जा रहा है कि 'नाटू नाटू' गाने ने लेडी गागा और री- री के सॉन्ग्स को पीछे छोड़ा है. फैन्स तो यही उम्मीद कर रहे हैं कि एक बार फिर 'नाटू नाटू' अपने घर इंटरनेशनल अवॉर्ड लेकर आए. ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 नॉमिनेशन्स, बवर्ली हिल्स, कैलीफोर्निया में हुए. इसके नॉमिनेशन्स होस्ट रिज अहमद और एक्ट्रेस एलीसन विलियम्स ने किए. इंडियन सिनेमा के लिए वाकई में आज बहुत बड़ा दिन रहा है. 

इन दो डॉक्यूमेंट्री फिल्मों ने भी मारी बाजी
इसके अलावा शॉनक सेन की डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म All That Breathes भी इस बार ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 में नॉमिनेट हुई है. सिर्फ इतना ही नहीं, डायरेक्टर गुनीत मोंगी की The Elephant Whisperers डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट हुई है. कहना पड़ेगा कि आज इंडियन सिनेमा के लिए यह बहुत गर्व की बात हुई है कि देश से तीन फिल्में ऑस्कर जीतने की दौड़ में आई हैं. हालांकि, भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री 'छेलो शो' (द लास्ट फिल्म शो) टॉप 15 में शॉर्टलिस्ट हुई ती, लेकिन यह दूर- दूर तक किसी भी कैटेगरी का हिस्सा नहीं बनी. 

ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन 2023

हाल ही में एसएस राजामौली की फिल्म RRR के सॉन्ग 'नाटू नाटू' ने गोल्डन ग्लोब 2023 अवॉर्ड अपने नाम किया था. इसने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी अवॉर्ड जीता था. भारत के लिए यह भी गर्व की बात थी. फैन्स इस न्यूज को सुनकर बेहद ही एक्साइटेड हुए थे. ट्विटर पर टीम को सभी ने बधाइयां दी थीं. फिल्म की पूरी स्टार कास्ट के लिए यह बेहद ही स्पेशल मोमेंट था. 

ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन 2023

खुश है RRR की टीम
टीम ने ट्विटर पर 'नाटू नाटू' का एक स्टिल शेयर करते हुए पूरी टीम को बधाई दी है. ऑस्कर अवॉर्ड 2023 में नॉमिनेशन को लेकर पूरी टीम काफी खुश है. कहा जा रहा है कि इस फिल्म ने अपने आप में एक इतिहास रचा है. पहले गोल्डन ग्लोब 2023 अवॉर्ड और अब ऑस्कर अवॉर्ड 2023 नॉमिनेशन में अपनी जगह बनाई है. 

 

 

Adblock test (Why?)


Oscar Award 2023 nomination: रच दिया इतिहास! 'नाटू नाटू' की ऑस्कर में हुई एंट्री, खुशी से झूमी RRR टीम - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...