Rechercher dans ce blog

Tuesday, May 30, 2023

विक्की कौशल-सारा अली खान की फिल्म का ठंडा है माहौल, कहीं थिएटर्स से 'जरा हटके जरा बचके' न निकल जाए ऑडियंस! - Aaj Tak

बॉलीवुड के सबसे प्रॉमिसिंग यंग स्टार्स में से एक विक्की कौशल को बड़े पर्दे पर नजर आए 3 साल से ज्यादा हो गए हैं. 'उरी' की शानदार कामयाबी के बाद विक्की, करण जौहर की फिल्म 'भूत' में लीड रोल करते दिखे थे. 2020 में लॉकडाउन लगने से कुछ ही दिनों पहले 'भूत' थिएटर्स में रिलीज हुई थी. लेकिन इस फिल्म ने कोई थिएटर्स में खास कमाल नहीं किया था. 

अब विक्की की नई फिल्म 'जरा हटके जरा बचके', 2 जून को थिएटर्स में रिलीज होने जा रही है. फिल्म में उनके साथ सारा अली खान भी नजर आ रही हैं. इसकी रिलीज डेट फैन्स के लिए किसी सरप्राइज की तरह अनाउंस की गई थी. बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म 'जवान', पहले 2 जून को रिलीज होने वाली थी. लेकिन 6 मई को मेकर्स ने ऑफिशियली कन्फर्म किया कि फिल्म अब सितंबर तक टाल दी गई है. जिस दिन 'जवान' से जुड़ी ये अनाउंसमेंट सामने आई, उसी दिन विक्की की फिल्म को 2 जून के लिए शिड्यूल कर दिया गया. यानी मेकर्स ने ये सारा फैसला एक महीने से भी कम समय में किया है. इस शुक्रवार 'जरा हटके जरा बचके' थिएटर्स में रिलीज होने जा रही है. लेकिन क्या ये फिल्म थिएटर्स में भीड़ जुटा पाएगी?

'जरा हटके जरा बचके' में विक्की कौशल, सारा अली खान (क्रेडिट: सोशल मीडिया)

फिल्म के लिए नहीं बनता दिख रहा माहौल 
'जरा हटके जरा बचके' का ट्रेलर 15 मई को रिलीज हुआ. रिलीज में 20 दिन से भी कम समय रहते मेकर्स ने फिल्म का ट्रेलर शेयर किया. विक्की और सारा की फिल्म को एक फैमिली कॉमेडी बताया जा रहा है, लेकिन इसके ट्रेलर को बहुत धमाकेदार रिस्पॉन्स नहीं मिला. बल्कि सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोगों ने इसमें कॉमेडी का डोज कम होने की शिकायत की. कई लोगों ने ये भी कहा कि इस फिल्म का लुक, विक्की की लास्ट ओटीटी रिलीज 'गोविंदा नाम मेरा' जैसा है. फिल्म के डायरेक्टर लक्ष्मण उतेकर ने 'लुका छुप्पी' और 'मिमी' जैसी मजेदार फिल्में बनाई हैं. लेकिन 'जरा हटके जरा बचके' में उनका ट्रेडमार्क ह्यूमर थोड़ा कम नजर आ रहा है.

'जरा हटके जरा बचके' का ट्रेलर भले बहुत खास पसंद न किया गया हो, लेकिन फिल्म के अनाउंसमेंट वीडियो में चला एक गाना लोगों के दिमाग में अटक गया. अरिजीत सिंह की आवाज में जब ये गाना 'फिर और क्या चाहिए' रिलीज किया गया तो इसे जनता ने तुरंत लपक लिया. ये गाना लोगों की म्यूजिक प्लेलिस्ट और म्यूजिक चार्ट्स में अपनी सॉलिड जगह बना चुका है. जनता में 'जरा हटके जरा बचके' की अवेयरनेस सबसे ज्यादा इस गाने ने ही क्रिएट की है. इसके बाद आए दोनों गानों 'तेरे वास्ते' और 'बेबी तुझे पाप लगेगा' भी पसंद किए जा रहे हैं, लेकिन पहले गाने से कम. 

'जरा हटके जरा बचके' में विक्की कौशल, सारा अली खान (क्रेडिट: सोशल मीडिया)

फिल्म का पूरा प्रमोशनल कैम्पेन देखकर लगता है कि सबकुछ बहुत जल्दी में प्लान किया गया है. मेकर्स ने फिल्म का एक और ट्रेलर भी शेयर किया है, जो पहले ट्रेलर के मुकाबले थोड़ा बेहतर है. लेकिन फिर भी 'जरा हटके जरा बचके' को लेकर लोगों में उस तरह की एक्साइटमेंट नहीं नजर आ रही, जो फिल्म के बड़ा हिट बनाने का हिंट दे रही हो. विक्की कौशल और सारा अली खान फिल्म प्रमोट करने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं.

पिछले कुछ दिनों में दोनों को जयपुर, अजमेर, इंदौर कोलकाता जैसे कई शहरों में टूर पर देखा जा चुका है. सोमवार को हुए आईपीएल फाइनल में भी दोनों एक्टर्स स्टैंड्स में और कैमरा पर नजर आए. दोनों की ये मेहनत 'जरा हटके जरा बचके' को कितना फायदा पहुंचाती है ये तो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ही बताएगा, लेकिन फिलहाल फिल्म को मिल रहा रिस्पॉन्स बहुत भरोसेमंद नहीं लग रहा.  

एडवांस बुकिंग में स्लो स्पीड 
'जरा हटके जरा बचके' की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है. मंगलवार दोपहर तक दिल्ली, मुंबई के अधिकतर थिएटर्स में फिल्म के टिकट बुक होने लगे हैं. जबकि कोलकाता, जयपुर, इंदौर जैसे शहरों में अभी लिमिटेड लोकेशंस पर फिल्म के शोज नजर आ रहे हैं. जिन थिएटर्स में फिल्म की बुकिंग खुली है, वहां इसके शोज फिलहाल धीमी रफ्तार से बुक हो रहे हैं. 

जयपुर के आइकॉनिक सिंगल स्क्रीन थिएटर राजमंदिर में 'जरा हटके जरा बचके' की बुकिंग, बाकी सभी लोकेशंस के मुकाबले थोड़ी ज्यादा तेज हो रही है. मंगलवार का दिन ख़त्म होने तक फिल्म की बुकिंग किसी बेहतर हालत में होगी, ऐसा होने का चांस कम ही है. ऐसे में विक्की और सारा की फिल्म को अच्छी ओपनिंग के लिए बुधवार-गुरुवार में अच्छी एडवांस बुकिंग की दरकार है. अगले दो दिनों में कुछ और लोकेशंस पर भी फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो जाएगी. 'जरा हटके जरा बचके' को लेकर जनता में भरपूर एक्साइटमेंट न होना ये दिखा रहा है कि फिल्म की ओपनिंग बहुत बड़ी नहीं होने वाली. लेकिन फिल्म को चलाने वाला असली फैक्टर कंटेंट है. और अगर कंटेंट सॉलिड हुआ तो शुक्रवार को भी फिल्में रफ्तार पकड़ लेती हैं. 

5 मई को थिएटर्स में रिलीज हुई 'द केरल स्टोरी' आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी जिसने थिएटर्स में भीड़ जुटाई थी. 'जरा हटके जरा बचके' इसके ऑलमोस्ट एक महीने बाद आ रही है. इस बीच रिलीज हुईं विद्युत् जामवाल की 'IB71' और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 'जोगीरा सारा रा रा' जैसी फिल्में कुछ खास कमाई नहीं कर पाई हैं. 

2 जून की तारीख अबसे एक महीना पहले जनता के लिए काफी एक्साइटिंग थी क्योंकि शाहरुख की 'जवान' इस दिन रिलीज होने वाली थी. मगर 'जवान' जैसी बड़ी फिल्म के टलने से इस डेट को लेकर ऑडियंस की एक्साइटमेंट पहले ही थोड़ी ठंडी हो चुकी है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि विक्की-सारा की जोड़ी फिर से थिएटर्स में भीड़ जुटा पाती है या नहीं. 

Adblock test (Why?)


विक्की कौशल-सारा अली खान की फिल्म का ठंडा है माहौल, कहीं थिएटर्स से 'जरा हटके जरा बचके' न निकल जाए ऑडियंस! - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...