Rechercher dans ce blog

Tuesday, August 8, 2023

कल आएगी रजनीकांत की जेलर: ब्लैक में ₹5000 तक का टिकट, कई शहरों में 15 अगस्त तक बुकिंग फुल, कंपनियों में छुट... - Dainik Bhaskar

2 घंटे पहलेलेखक: कविता राजपूत

  • कॉपी लिंक

10 अगस्त को सुपरस्टार रजनीकांत फिल्म जेलर के साथ दो साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। साउथ में फेस्टिवल जैसा माहौल है। जगह-जगह रजनीकांत के होर्डिंग्स लगाए गए हैं, जिनका दूध से अभिषेक किया जा रहा है। 5 अगस्त से एडवांस बुकिंग शुरू हुई और देखते ही देखते तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्रप्रदेश के कई शहरों में 15 अगस्त तक के सारे शो बुक हो गए।

ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ब्लैक में टिकट बिक रहे हैं, जिनकी कीमत ₹5000 तक वसूली जा रही है। फैंस भी इसके लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं। तमिलनाडु और कर्नाटक में कई कंपनियों ने छुट्टी घोषित कर दी है। कर्मचारियों को फिल्म की टिकट भी दी जा रही है। फैंस में फर्स्ट-डे, फर्स्ट शो की ऐसी होड़ है कि फिल्म का टिकट नहीं मिलने पर एक थिएटर के मैनेजर पर फैंस ने हमला कर दिया। मैनेजर इस समय हॉस्पिटल में भर्ती है।

जेलर वर्ल्डवाइड 4500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है।

जेलर वर्ल्डवाइड 4500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है।

भारत ही नहीं, विदेशों में भी रजनीकांत की इस फिल्म के लिए भारी क्रेज है। अनुमान है कि जेलर अमेरिका में भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म बन जाएगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक एडवांस बुकिंग में ही जेलर ने दुनियाभर से ₹122 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। रजनीकांत की फिल्म का दुनियाभर में जो क्रेज है उसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 11 अगस्त को बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्म गदर-2 और OMG-2 भी रिलीज हो रही हैं, लेकिन जेलर की एडवांस बुकिंग इन दोनों फिल्मों से कई गुना ज्यादा हेै।

आइए जानते हैं फिल्म जेलर के क्रेज को लेकर कुछ दिलचस्प फैक्ट्स…

कंपनियों ने फिल्म देखने के लिए छुट्टी दी

रजनीकांत की फिल्म रिलीज होने से पहले उनके फैन्स दफ्तर से एक दिन की छुट्टी लेने के लिए एप्लिकेशन लगाने लगते हैं ताकि वो फर्स्ट डे फर्स्ट शो देख पाएं। इस ट्रेंड को रजनी की पिछली फिल्मों कबाली, काला और 2.0 के दौरान भी देखा गया था और अब जेलर के लिए भी कुछ यही ट्रेंड देखने को मिल रहा है।

यूनो एक्वा केयर ने 2 अगस्त को कंपनी में ये नोटिस जारी किया था जिसमें 10 अगस्त को फिल्म देखने के लिए छुट्टी देने की बात कही गई है।

यूनो एक्वा केयर ने 2 अगस्त को कंपनी में ये नोटिस जारी किया था जिसमें 10 अगस्त को फिल्म देखने के लिए छुट्टी देने की बात कही गई है।

चेन्नई और बेंगलुरु में तो 10 अगस्त को कई कंपनियों ने अपने दफ्तरों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। मदुरई की यूनो एक्वा केयर नाम की एक कंपनी ने अपने चेन्नई, बेंगलुरु, त्रिची, तिरुनेलवेली, चेंगलपट्टू, मत्तुथावानी, आरापलायम, अलगप्पन नगर स्थित सेंटर्स पर 10 अगस्त को छुट्टी का एक नोटिस 2 अगस्त को जारी किया है जिसमें लिखा है, ‘सुपरस्टार रजनी की फिल्म जेलर 10 अगस्त को रिलीज हो रही है और हमने इस दिन हॉलिडे डिक्लेयर किया है। हम एक कदम आगे बढ़ते हुए एंटी पायरेसी को बढ़ावा देने के लिए अपने एम्प्लॉइज को फिल्म का फ्री टिकट देंगे।’

इसके अलावा एक डिजिटल सर्वे फर्म सलेम सर्वे ग्रुप ने भी अपने चेन्नई, बेंगलुरु, कोयम्बटूर, गोवा, मुंबई और ओडिशा के सेंटर्स पर छुट्टी के साथ-साथ फिल्म के फ्री टिकट बांटे हैं।

एडवांस बुकिंग में तोड़ा रिकॉर्ड

ट्रेड एक्सपर्ट मनोबाला विजयबालन के मुताबिक, ऑनलाइन टिकट सेलिंग पोर्टल बुक माय शो पर सोमवार तक जेलर के 7,50, 000 से ज्यादा टिकट्स बिक चुके हैं।

शनिवार को 85,330 टिकट बिके तो रविवार को ये आंकड़ा 2,33,150 टिकट बिकने पर पहुंच गया। वहीं, सोमवार को 2,93,330 टिकट बिके हैं।

जेलर ने एडवांस बुकिंग के मामले में फिल्म वारिसु और पोन्नियन सेल्वन 2 का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रविवार तक वर्ल्डवाइड 14.5 करोड़ की एडवांस बुकिंग हो गई जबकि सोमवार तक आंकड़ा 20 करोड़ रुपए के पार हो गया है।

फिल्म की सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग तमिलनाडु में हुई है जहां दो लाख बारह हजार एडवांस टिकट बिके हैं। फिल्म को लेकर कर्नाटक में भी काफी क्रेज है। यहां सिर्फ बेंगलुरु में ही 2 करोड़ रुपए तक के एडवांस टिकट बिक चुके हैं।

रिलीज से पहले ही कमाए 122 करोड़ रु.

जेलर के प्री-रिलीज बिजनेस की बात करें तो फिल्म ने 122 करोड़ तो फिल्म की रिलीज से पहले ही कमा लिए हैं। जेलर ने 62 करोड़ का बिजनेस तमिलनाडु से कर लिया है। वहीं तेलुगु स्टेट्स में 12 करोड़ रु. का बिजनेस हो चुका है। कर्नाटक में 12 करोड़, केरल में 5.50 करोड़ और देश के अन्य राज्यों में फिल्म ने 3 करोड़ कमा लिए हैं। फिल्म ने ओवरसीज में भी 30 करोड़ का प्री-रिलीज बिजनेस कर लिया है। फिल्म का कुल बजट 240 करोड़ रुपए है। ऐसे में इसे ब्रेक इवन के लिए बस 118 करोड़ रु. ही और कमाने हैं।

तमिलनाडु में नहीं होंगे अर्ली मॉर्निंग शोज

तमिलनाडु में रजनीकांत के फैन्स एक बात की वजह से निराश हैं। दरअसल, राज्य सरकार ने फिल्मों के अर्ली मॉर्निंग शोज पर बैन लगाकर रखा है। इस वजह से किसी भी फिल्म का शो सुबह 4, 6 या 7 बजे से नहीं रखा जा सकता है। पहला शो 9 बजे से शुरू करने की ही अनुमति दी गई है।

बड़े स्टार्स की फिल्मों के अर्ली मॉर्निंग शोज से डिस्ट्रीब्यूटर्स फायदे में रहते थे, लेकिन ये ट्रेंड तमिलनाडु में तब बंद हुआ जब कुछ समय पहले एक लड़का फर्स्ट डे फर्स्ट शो के दौरान एक्सीडेंट का शिकार हो गया। इसके बाद राज्य सरकार ने ऐसे सभी अर्ली मॉर्निंग शोज को बैन कर दिया और ये आदेश न मानने वालों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश भी दिए।

इस आदेश में ये भी चेतावनी दी गई है कि कोई भी थिएटर के बाहर या भीड़भाड़ वाली जगहों पर स्टार्स के बड़े कटआउट न लगाए। पिछले दिनों मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियन सेल्वन 2 और मावीरन जैसी फिल्मों के भी सुबह 9 बजे से पहले कोई शो नहीं रखे गए थे।

अमेरिका में रजनीकांत के बड़े-बड़े कटआउट लगाकर फैन्स पटाखे फोड़ रहे हैं।

अमेरिका में रजनीकांत के बड़े-बड़े कटआउट लगाकर फैन्स पटाखे फोड़ रहे हैं।

अमेरिका में भी जबरदस्त क्रेज

जेलर का क्रेज सिर्फ इंडिया में ही नहीं है। डायरेक्टर नेल्सन दिलीप कुमार की फिल्म को लेकर अमेरिका में भी जबरदस्त क्रेज है जिसकी वजह से यहां सोमवार तक $664,000 के एडवांस टिकट सेल हो चुके हैं। इस मामले में जेलर नेल्सन की ही पिछली फिल्म बीस्ट से आगे है जिसकी अमेरिका में एडवांस बुकिंग $658,000 की थी। उस फिल्म में थलापति विजय और पूजा हेगड़े ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

2500 रुपए में बिक रहे टिकट, ब्लैक में कीमत 5000

बेंगलुरु के मल्टीप्लेक्स में फिल्म के एक टिकट की कीमत 800 से 1400 रुपए रखी गई है। वहां सुबह 6 बजे से शोज रखे गए हैं और सुबह से लेकर रात तक के शोज के टिकट्स का प्राइस 800 से 1400 रुपए के बीच है। कहीं-कहीं टिकटों की कीमत 2500 रुपए भी रखी गई है। वहीं ब्लैक में टिकट की कीमत 5000 रुपए तक है।

चेन्नई में जेलर के सारे शोज बुक हैं। ये जानकारी एक ट्विटर यूजर ने शेयर की है।

चेन्नई में जेलर के सारे शोज बुक हैं। ये जानकारी एक ट्विटर यूजर ने शेयर की है।

रजनी को मिली 110 करोड़ रुपए की फीस

जब फिल्म प्रोडक्शन स्टेज पर थी तो इसका टाइटल थलाइवर 169 रखा गया था क्योंकि ये रजनीकांत की 169वीं फिल्म है। फिल्म में रजनी एक जेलर मुथुवे पांडियन के रोल में हैं। फिल्म में रजनी डबल रोल में नजर आएंगे।

फिल्म में उनका दूसरा रोल एक पुलिस ऑफिसर के पिता का है। रजनी के अलावा जैकी श्रॉफ, प्रियंका मोहन, शिवा राजकुमार, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन, योगी बाबू, वसंत रवि और विनायकन जैसे एक्टर्स भी नजर आएंगे। साथ ही मलयालम स्टार मोहनलाल एक कैमियो में दिखाई देंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के लिए रजनीकांत को 110 करोड़ रुपए की फीस दी गई है।

जेलर को मिल सकती है 65 करोड़ की ओपनिंग

जेलर को इंडिया में 25 से 30 करोड़ की ओपनिंग मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है। वर्ल्डवाइड इसकी पहले दिन की कमाई 60 से 65 करोड़ रुपए रह सकती है। ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला के मुताबिक, फिल्म की एडवांस बुकिंग काफी अच्छे संकेत दे रही है। रजनीकांत का फैन बेस ऐसा है कि उन्हें 6 साल के बच्चे से लेकर 60 साल का बुजुर्ग भी पसंद करता है। उनकी पिछली फिल्म अन्नाथे लोगों को इतनी पसंद नहीं आई, लेकिन जेलर में जो अर्बन फ्लेवर है वो दर्शकों को काफी पसंद आएगा। फिल्म के गाने हिट हैं। कवाला गाने को यूट्यूब पर ही 107 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

जेलर की जेलर से टक्कर टली

रजनीकांत की फिल्म जेलर के साथ इसी टाइटल की एक मलयालम फिल्म भी 10 अगस्त को रिलीज हो रही थी, लेकिन अब इनकी बॉक्स ऑफिस पर टक्कर नहीं होगी। मलयालम फिल्म जेलर 18 अगस्त को रिलीज होगी। मलयालम फिल्म जेलर के प्रोड्यूसर डायरेक्टर सकील मदाथिल हैं।

उन्होंने रजनीकांत की फिल्म जेलर के मेकर्स सन पिक्चर्स पर मुकदमा भी किया है। उनका कहना है कि उन्होंने फिल्म का टाइटल जेलर केरल फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स से 2021 में ही रजिस्टर करवा लिया था। तब इस तमिल फिल्म जेलर की अनाउंसमेंट भी नहीं हुई थी।

उन्होंने फिल्म बनाने से पहले ये बात भी सुनिश्चित कर ली थी कि इस टाइटल की कोई और फिल्म न बन रही हो, लेकिन उसके बावजूद तमिल फिल्म जेलर बनाई गई। उन्होंने सन पिक्चर्स से गुजारिश भी की थी कि वो फिल्म का टाइटल बदल लें क्योंकि इससे उन्हें काफी नुकसान होगा, लेकिन प्रोडक्शन कंपनी ने उनकी एक न सुनी और सेम टाइटल से फिल्म बना ली जिसके बाद सकील मदाथिल ने मद्रास हाईकोर्ट में ये गुहार लगाई कि वो तमिल फिल्म जेलर की रिलीज रुकवा दें।

सकील ने एक इंटरव्यू में ये भी बताया कि उन्होंने फिल्म को बनाने में 5 करोड़ रुपए खर्च किए हैं जिसके लिए उन्होंने अपना घर तक गिरवी रख दिया और बेटी के गहने तक बेच दिए। इसके अलावा उन्होंने बैंक और कुछ लोगों से उधार लेकर फिल्म बनाई है जिसका इंटरेस्ट भरना भी काफी मुश्किल हो रहा है। उन्होंने आगे कहा, रजनीकांत अच्छे आदमी हैं और वो मेरी बात को समझेंगे। मेरा पूरा फ्यूचर जेलर पर टिका है और कई बार तो मैं आत्महत्या करने के बारे में भी सोच चुका हूं।

कुछ सालों पहले हिमालय पर गए रजनीकांत की ये तस्वीरें सामने आई थीं।

कुछ सालों पहले हिमालय पर गए रजनीकांत की ये तस्वीरें सामने आई थीं।

फिल्म रिलीज से पहले हिमालय गए रजनी

रजनीकांत अपनी फिल्मों की रिलीज से पहले हिमालय चले जाते हैं और जेलर की रिलीज से पहले भी उन्होंने ऐसा ही किया है। 8 अगस्त की सुबह वो चेन्नई से हिमालय के लिए रवाना हो गए। वो यहां एक हफ्ता गुजारेंगे। रजनीकांत हर साल स्पिरिचुअल जर्नी पर हिमालय जाते हैं, लेकिन कोरोना के दौरान ऐसा संभव नहीं हो पाया और फिल्मों की शूटिंग के चलते वो वक्त भी नहीं निकाल पाए।

66 हजार से ज्यादा फैन क्लब

रजनीकांत के अब तक 66 हजार रजिस्टर्ड और अनरजिस्टर्ड अनगिनत फैन क्लब हैं। किसी भी फिल्म की रिलीज से पहले ये सभी फैन क्लब सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हो जाते हैं। इतना ही नहीं, जब रजनी बीमार होते हैं तो उनके यही फैन क्लब उनके लिए हवन, यज्ञ तक करवाते हैं।

रजनीकांत की किसी भी फिल्म की रिलीज से पहले चेन्नई में ऐसे कट आउट्स बेहद आम हैं।

रजनीकांत की किसी भी फिल्म की रिलीज से पहले चेन्नई में ऐसे कट आउट्स बेहद आम हैं।

रजनी के जुनूनी फैंस के कुछ किस्से

रजनीकांत के कुछ फैंस भी काफी दिलचस्प हैं। उनके सबसे बड़े फैन के रूप में चेन्नई के गोपी मशहूर हैं। गोपी, रजनीकांत की हर फिल्म की रिलीज पर अपने शहर के 1000 गरीबों को चेन्नई लाकर मूवी दिखाते हैं। उनका मानना है कि रजनीकांत ही उनके भगवान हैं।

गोपी के मुताबिक, 1000 लोगों को कई साल से फिल्म दिखाने के चलते उन पर लाखों रुपए का कर्ज भी हो गया था। इस कर्ज को चुकाने के लिए उन्हें पहले पत्नी के गहने बेचने पड़े और बाद में घर।

रजनीकांत को लेकर फैन्स का जुनून इस कदर है कि वो आत्महत्या तक कर लेते हैं। 2016 में रजनीकांत की फिल्म कबाली रिलीज हुई। हर बार की तरह भारत के अलावा विदेशों में भी टिकट लेने की होड़ मची थी। जब एक फैन को मलेशिया में टिकट नहीं मिला तो उसने दुखी होकर मॉल के टॉप फ्लोर से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

खबरें और भी हैं...

Adblock test (Why?)


कल आएगी रजनीकांत की जेलर: ब्लैक में ₹5000 तक का टिकट, कई शहरों में 15 अगस्त तक बुकिंग फुल, कंपनियों में छुट... - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...