Rechercher dans ce blog

Tuesday, August 8, 2023

सलमान खान की फिल्म 'बॉडीगार्ड' के डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल का हार्ट अटैक से निधन, 63 की उम्र में ली अंतिम सांस - Aaj Tak

मलयालम फिल्मों के मशूहर निर्देशक सिद्दीकी इस्माइल को लेकर एक दुखद खबर सामने आई है. 63 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया है. उन्होंने सलमान खान की फिल्म 'बॉडीगार्ड' का निर्देशन किया था.

नहीं रहे मशहूर निर्देशक 

सिद्दीकी इस्माइल मलयालम इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर थे. पिछले कुछ दिनों से वो निमोनिया और लीवर की बीमारी से जूझ रहे थे. तबीयत बिगड़ने पर उन्हें कोच्चि के अमृता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. इलाज के दौरान उन्हें एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन (ECMO) के सपोर्ट पर रखा गया था. इस दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया और उन्होंने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया. 

डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने का काफी प्रयास किया. हर किसी को उम्मीद थी कि वो ठीक होकर घर आएंगे, लेकिन ऐसा ना हो सका. डायरेक्टर ने अपने करियर की शुरुआत 1989 में आई मलयालम फिल्म 'रामजी राव स्पीकिंग' से की थी. इसके बाद उन्होंने  'बिग ब्रदर' जैसी सुपरहिट मूवी दी. इसके अलावा उन्हें 'हरिहर नगर', 'गॉडफादर', 'काबुलीवाला', 'वियतनाम कॉलोनी' और  'हिटलर' जैसी मूवीज के लिए जाना जाता है. 

खास थी सलमान खान की फिल्म 'बॉडीगार्ड'

Advertisement

सिद्दीकी बेहतरीन निर्देशन के लिए जाने जाते थे. सलमान खान की फिल्म उनके निर्देशन में बनी बेस्ट मूवीज में से एक रही. ये फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी, जिसका डायरेक्शन इतने परफेक्ट तरीके से किया गया कि फिल्म ने बड़े पर्दे पर अपनी गहरी छाप छोड़ी. ये फिल्म मलयालम फिल्म 'बॉडीगार्ड' का रिमेक थी, जिसे सिद्दीकी ने तमिल में कावलन के रूप में बनाया था. 

सिद्दीकी जितने अच्छे डायरेक्टर थे, उतने ही अच्छे एक्टर भी थे. 2022 में वो फिल्म केनकेमम में स्पेशल अपीरियंस में नजर आए थे. छोटे से रोल में उन्होंने अपनी अदाकारी से हर किसी का ध्यान खींचा था. 

सेलेब्स ने जताया दुख

सिद्दीकी के निधन की खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. दुलकर सलमान और एटली जैसे तमाम सेलेब्स ने डायरेक्टर के अचानक हुए निधन पर शोक जताया है. सिद्दीकी इस्माइल जब भी किसी फिल्म का निर्देशन करते उसे अलग तरह से बनाने का प्रयास करते. इंडस्ट्री में ना जाने कितने ही डायरेक्टर आएंगे-जाएंगे, लेकिन शायद ही कोई उनकी कमी पूरी कर पाएगा. 

Adblock test (Why?)


सलमान खान की फिल्म 'बॉडीगार्ड' के डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल का हार्ट अटैक से निधन, 63 की उम्र में ली अंतिम सांस - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...