Rechercher dans ce blog

Friday, August 4, 2023

Kishore Kumar Love Life: एक-दो नहीं, किशोर कुमार ने की थीं चार-चार शादी, चौंका देगा लिस्ट का हर एक नाम - ABP न्यूज़

Kishore Kumar Love Life: बॉलीवुड के बेहतरीन सिंगर्स और एक्टर्स का जिक्र हो तो किशोर कुमार का नाम उस लिस्ट में शुमार होना लाजिमी है. 4 अगस्त 1929 के दिन जन्मे किशोर कुमार बेहद रोमांटिक भी थे. यही वजह रही कि उन्होंने पूरी जिंदगी में एक-दो नहीं, बल्कि चार बार प्यार किया और चार बार शादी भी की. बर्थ एनिवर्सरी स्पेशल में हम आपको किशोर कुमार की लव लाइफ से रूबरू करा रहे हैं. 

ऐसे परवान चढ़ा पहला प्यार

किशोर कुमार की जिंदगी में प्यार ने पहली दस्तक रूमा गुहा उर्फ रूमा घोष ने दी थी. रूमा बंगाली फिल्मों में एक्टिंग और सिंगिंग करती थीं. उस दौरान दोनों की मुलाकात हुई तो प्यार परवान चढ़ने लगा और दोनों ने साल 1951 के दौरान शादी कर ली. शादी के बाद दोनों के कई साल काफी अच्छे बीते, लेकिन बाद में दोनों में तकरार होने लगीं. इसके बाद दोनों का तलाक हो गया. 

फिर मधुबाला ने छेड़े प्यार के तार

रूमा घोष के बाद किशोर कुमार की जिंदगी में मधुबाला आईं. कहा जाता है कि मधुबाला की मोहब्बत में किशोर कुमार इस कदर मदहोश हो गए थे कि उन्होंने इस्लाम धर्म तक अपना लिया था. वहीं, दिलीप कुमार से रिश्ता टूटने के बाद मधुबाला भी किशोर कुमार को पसंद करने लगी थीं. दोनों ने साल 1960 के दौरान निकाह किया था. शादी के बाद मधुबाला और किशोर कुमार लंदन गए, जहां डॉक्टर ने बताया कि दिल में छेद की वजह से मधुबाला के पास सिर्फ दो साल का वक्त है. इसके बाद किशोर ने मधुबाला को उनके मायके में छोड़ दिया और उनसे मिलने के लिए महीने में सिर्फ एक ही बार जाते थे. 

योगिता बाली से रचाई तीसरी शादी

मधुबाला के निधन के बाद किशोर कुमार की जिंदगी में एक्ट्रेस योगिता बाली आ गईं. दोनों ने साल 1976 के दौरान शादी की, लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिन तक टिक नहीं सका. महज दो साल बाद ही किशोर कुमार और योगिता एक-दूसरे से अलग हो गए. कहा जाता है कि योगिता और मिथुन एक-दूसरे के करीब आ गए थे, जिसका असर किशोर और योगिता के रिश्ते पर नजर आने लगा था. 

चौथी शादी के लिए धरने पर बैठे थे किशोर

योगिता बाली से रिश्ता टूटने के बाद किशोर कुमार एक बार फिर अकेले हो गए और इस बार उनकी जिंदगी में एक्ट्रेस लीना चंद्राकर आईं. दोनों ने साल 1968 के दौरान 'मन का मीत' फिल्म में काम किया. लीना विधवा थीं और किशोर कुमार तीन शादी कर चुके थे. खास बात यह थी कि किशोर कुमार और लीना चंद्रावरकर की उम्र में 21 साल का अंतर था. ऐसे में लीना के पिता को यह रिश्ता कतई मंजूर नहीं था. ऐसे में लीना के परिवार को मनाने के लिए किशोर कुमार उनके घर पहुंचे और वहां धरने पर बैठ गए थे. कहा जाता है कि इस धरने के दौरान वह 'नफरत करने वालों के सीने में प्यार भर दूं' गाना गाते थे. किशोर कुमार की कोशिश देखकर लीना के पिता पिघल गए और साल 1980 में किशोर ने चौथी शादी कर ली.

Adnan Siddiqui Interview: बॉलीवुड को मिस करते हैं पाक एक्टर अदनान सिद्दीकी, ABP News से कहा- एंटरटेनमेंट दिलों को जोड़ता है, बैन नहीं लगना चाहिए

Adblock test (Why?)


Kishore Kumar Love Life: एक-दो नहीं, किशोर कुमार ने की थीं चार-चार शादी, चौंका देगा लिस्ट का हर एक नाम - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...