Rechercher dans ce blog

Monday, January 8, 2024

सलमान ख़ान के फार्म हाउस में बिना अनुमति भीतर घुसने पर पंजाब के दो युवक गिरफ़्तार - BBC.com

Copyright: Reuters

शिकागो स्थित यूनाइटेड एयरलाइंस ने बताया है कि बोइंग 737 मैक्स 9 विमानों के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि विभिन्न बोल्ट को 'थोड़ा और कसने' की ज़रूरत है.

यूनाइटेड एयरलाइंस के अनुसार, इन विमानों का इस्तेमाल करने के पहले डोर प्लग से जुड़ी 'इंस्टॉलेशन की समस्याओं' को 'ठीक' किया जाएगा.

अलास्का एयरलाइंस के एक 737 मैक्स 9 विमान का एक हिस्सा शुक्रवार को उड़ान के दौरान अलग हो गया था. उसके बाद बोइंग के 737 मैक्स 9 विमानों का निरीक्षण शुरू किया गया.

Copyright: NTSB

अमेरिका में इस घटना के बाद इस मॉडल के 171 विमानों को जांच पूरा होने तक उड़ान भरने से रोक दिया गया है.

यूनाइटेड एयरलाइंस ने अपने बयान में कहा है, "शनिवार को हमने शुरुआती जांच शुरू की, तब से हमें जो उदाहरण मिले उसमें डोर प्लग के इंस्टॉलेशन से जुड़ी दिक्कतें मालूम पड़ती हैं. हमें बोल्ट को थोड़ा और कसने की ज़रूरत है."

डोर प्लग, विंडो से जुड़ा विमान का ​वो हिस्सा होता है, जिसका इस्तेमाल इमरजेंसी एक्जिट (आपातकालीन निकास) के तौर पर हो सकता है.

अलास्का एयरलाइंस के उस विमान का यही हिस्सा अमेरिकी राज्य ओरेगॉन से उड़ान भरने के दौरान नाटकीय तौर पर उखड़ कर गिर गया था.

इससे उस विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. हालांकि इस हादसे में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ. वहीं विमान से अलग हुए हिस्से को बाद में एक टीचर के बगीचे में पाया गया.

Adblock test (Why?)


सलमान ख़ान के फार्म हाउस में बिना अनुमति भीतर घुसने पर पंजाब के दो युवक गिरफ़्तार - BBC.com
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...