Rechercher dans ce blog

Sunday, January 15, 2023

कैंसर से जीती जंग, अब एक्ट्रेस को हुई बड़ी ऑटोइम्यून बीमारी, सेल्फी शेयर कर बोलीं- मेरा रंग खो रहा - Aaj Tak

साउथ एक्ट्रेस ममता मोहनदास ने चौंकाने वाला खुलास किया है. रविवार को अपनी कुछ सेल्फी शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने फैंस को बताया कि वो एक बड़ी ऑटोइम्यून बीमारी से जूझ रही हैं. ममता ने बताया कि उन्हें विटिलिगो (autoimmune disease vitiligo) हो गया है. अपने पोस्ट में ममता ने ये भी बताया कि वो अपना 'रंग' खो रही हैं. 

ममता को हुआ विटिलिगो

फोटोज की बात करें तो ममता मोहनदास को बाहर बैठे देखा जा सकता है. उनके हाथ में कप है, जिसमें वो अपनी चाय/कॉफी पी रही हैं. उन्होंने ब्लैक टी-शर्ट, टाइट्स और जैकेट पहनी हुई है. फोटोज के कैप्शन में एक्ट्रेस लिखती हैं, 'प्रिय सूरज, मैं अब तुम्हें गले लगाती हूं जैसे पहले कभी नहीं लगाया. बहुत धब्बे हैं, मैं अपना रंग खो रही हूं. मैं सुबह तुमसे पहले उठती हूं. धुंध में से तुम्हारी रोशनी की पहली किरण निकलते देखने के लिए. वो सबकुछ दे दो जो तुम्हारे पास है... मैं तुम्हारी कृतज्ञ हूं. आज से हमेशा के लिए.'

अपने इस पोस्ट में ममता मोहनदास ने कलर, ऑटोइम्यून डिजीज, विटिलिगो और सनलाइट जैसे हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है. ममता के पोस्ट पर एक्ट्रेस रेबा मोनिका जॉन ने रिएक्शन देते हुए कमेंट किया, 'तुम एक फाइटर हो और तुम खूबसूरत हो.' एक फैन ने कमेंट किया, 'आप बहुत पावरफुल महिला हैं. मैं आपसे सच में प्यार करता हूं. हमें प्रेरणा देती रहिए.' एक और फैन ने लिखा, 'आप हम सभी के लिए फाइटर और प्रेरणा हैं. आप जरूर अच्छी हो जाएंगी. गॉड ब्लेस यू.'

ममता मोहनदास

कैंसर से लड़ चुकी हैं जंग

ममता मोहनदास कैंसर सर्वाइवर हैं. कुछ सालों पहले उनका कैंसर वापस आ गया था. इसके बाद उन्होंने अमेरिका में अपना इलाज करवाया था. इस बारे में 2014 में उन्होंने एक इंटरव्यू में बात की थी. ममता ने कहा था, 'मैं नहीं कह सकती कि मैं उतनी ताकतवर हूं जितनी मैं इस बीमारी के होने से पहले हुआ करती थी. मैं वो इंसान थी जो किसी भी बारे में चिंता नहीं करती थी. चाहे कोई भी दिक्कत हो. लेकिन मेरी जिंदगी में पहली बार मैं डरी हुई हूं. पॉजिटिव रहो, ये कहना आसान होता है. लेकिन अभी मुझे लग रह है कि डरा हुआ होना भी ठीक है.'

क्या है विटिलिगो?

विटिलिगो की बात करें तो ये एक ऑटोइम्यून बीमारी है. इसमें पीड़ित शख्स की स्किन का रंग उड़ने लगता है. उसके शरीर पर सफेद धब्बे पड़ जाते हैं, जो समय के साथ बढ़ते भी हैं. एक्ट्रेस ममता मोहनदास के करियर की बात करें तो उन्होंने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में साल 2005 में कदम रखा था. उनकी पहली फिल्म मयूखम थी. इसके अलावा उन्होंने लंका और मधूचंद्रलेखा जैसी फिल्मों में कााम किया है. मलयालम के अलावा ममता ने तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में भी कााम किया है. वो एक्ट्रेस के साथ-साथ प्लेबैक सिंगर भी हैं.

Adblock test (Why?)


कैंसर से जीती जंग, अब एक्ट्रेस को हुई बड़ी ऑटोइम्यून बीमारी, सेल्फी शेयर कर बोलीं- मेरा रंग खो रहा - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...