Rechercher dans ce blog

Friday, December 8, 2023

नहीं रहे जूनियर महमूद, बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी करियर की शुरुआत, फिर इन फिल्मों से बनाई फैंस के बीच पहचान - NDTV India

नहीं रहे जूनियर महमूद, बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी करियर की शुरुआत, फिर इन फिल्मों से बनाई फैंस के बीच पहचान

Junior Mehmood Death: जूनियर महमूद की ये फिल्में आज तक नहीं भूले फैंस

नई दिल्ली:

Junior Mehmood dies of stomach cancer at 67 Top Five Films of Junior Mehmood: गुजरे जमाने के कॉमेडियन और उम्दा एक्टर जूनियर महमूद के निधन की खबर सुनकर उस दौर के सारे फैन्स उदास हैं. जूनियर महमूद कैंसर से जूझ रहे थे. उन्हें लिवर और फेफड़ों का कैंसर हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो चौथी स्टेज में थे. जूनियर महमूद ने हाल ही में जीतेंद्र और सचिन पिलगांवकर से मिलने की इच्छा जताई थी. उनकी ख्वाहिश पूरी करने जीतेंद्र उनसे मिलने पहुंचे थे. तब उनकी तस्वीर दुनिया के सामने आई और उनका हाल देखकर लोग दहल गए. जूनियर महमूद ने फिल्म इंड्स्ट्री में रहते हुए अलग अलग भाषाओं की 2 सौ से ज्यादा फिल्मों में काम किया. मोहब्बत जिंदगी है और नौनिहाल उनकी डेब्यू मूवी मानी जाती है. इसके अलावा जूनियर महमूद के नाम कुछ और खास फिल्में दर्ज हैं.

जूनियर महमूद का निधन, एक्टर की पांच बेहतरीन फिल्में 

यह भी पढ़ें

ब्रह्मचारी

एक अनाथ आश्रम के ब्चचों पर बेस्ड इस फिल्म में जूनियर महमूद ने बच्चे का किरदार अदा किया. उनकी एक्टिंग तनी उम्दा थी कि वो ढेरों बच्चों के बीच अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे.

कारवां

इस फिल्म में जूनियर महमूद ने जितेंद्र के साथ काम किया. यहीं से दोनों के साथ गहरा भी हुआ. फिल्म में इनके अलावा आशा पारेषख और अरूणा ईरानी भी थीं.

आप की कसम

आप की कसम मूवी में राजेश खन्ना और मुमताज जैसे दिग्गज कलाकार थे. इस फिल्म में जूनियर महमूद ने कलुआ नाम का किरदार अदा किया और दिग्गजों के बीच भी अपनी छाप छोड़ दी.

परवरिश

अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना जैसे दिग्गज कलाकार औऱ साथ में नीतू सिंह और शबाना आजमी भी फिल्म में दिखाई दिए. इस फिल्म में जूनियर महमूद को अपना काम दिखाने का मौका मिला. इस बार भी वो भीड़ का हिस्सा थे लेकिन उनकी एक्टिंग को अनदेखा करना मुश्किल था.

हरेरामा हरे कृष्णा

देवानंद की इस फिल्म में जूनियर महमूद खास रोल में दिखाई दिए. इस फिल्म में उनके किरदार का नाम मछीना था.

Adblock test (Why?)


नहीं रहे जूनियर महमूद, बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी करियर की शुरुआत, फिर इन फिल्मों से बनाई फैंस के बीच पहचान - NDTV India
Read More

No comments:

Post a Comment

OTT Release: एनिमल-कर्मा कॉलिंग... भौकाल मचा रही ये फिल्में-वेब सीरीज, वीकेंड का मजा होगा दोगुना - Aaj Tak

इस वीकेंड की लिस्ट के साथ हम तैयार हैं. अग लॉन्ग वीकेंड का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और सोनी लिव के अलावा जी...